यमुना नदी में युवक की डूबने से मौत: लापरवाही बनी जानलेवा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी!

13 Jul, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली:– बाहरी दिल्ली के अलीपुर थाना क्षेत्राधिकार में स्थित यमुना नदी 7 नंबर घाट पर एक हृदयविदारक घटना सामने आई है।

दिल्ली के अलीपुर थाना इलाके के यमुना 7 नंबर घाट पर फिर डूबा एक युवक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी। यमुना में डूबे हुए युवक की पहचान 21 वर्षीय प्रदीप कुमार के रूप में हुई ।युवक हरियाणा के खटकड़ गांव का रहने वाला है और वह अपने 3 कजन भाइयों के साथ यमुना पर नहाने के लिए आया था। यमुना में बने तेज पानी के भंवर के बीच युवक डूब गया। जिसे निकालने के लिए NDRF व बोट क्लब के गोताखोरों की तरफ से चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन।सूचना के बाद अलीपुर थाना पुलिस , कैट्स एंबुलेंस , फायर दमकल कर्मी मौके पर मौजूद।


अलीपुर थाना इलाके के झोंगोला 7 नंबर यमुना घाट पर हरियाणा के खटकड़ के रहने वाले चार युवक आज नहाने पहुंचे। जहां पर उन्होंने पहले स्नैपचैट पर रिल्स बनाना शुरू किया लेकिन यह रिल्स बनाना इन युवकों के लिए कहीं ना कहीं भारी पड़ गया । दरअसल आपको बता दें प्रदीप कुमार जिसकी उम्र 21 वर्ष बताई जा रही है। वह अपने तीन कजन भाइयों के साथ यमुना नदी पर आज दोपहर 12:30 बजे नहाने के लिए आया था। इसके बाद प्रदीप यमुना नदी में नहाने के लिए उतर गया और वही उसके तीनो ही कजन भाई स्नैपचैट पर रिल्स बनाने लगे । उसी दौरान प्रदीप नाम का युवक यमुना में डूब गया जिसके बाद तीनों ही कजन भाइयों ने प्रदीप कुमार को बचाने की कोशिश की लेकिन उसे बचाने में कामियाब नही हो पाये।


इस बात की सूचना थाना अलीपुर पुलिस को दी गयी जिसके बाद मोके पर बोर्ड क्लब की टीम के गोताखोर और NDRF व फायर दमकल कर्मी की टीम मौके पर पहुंची जिन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। कई घंटे बीतने के बाद भी अभी भी प्रदीप कुमार का कोई सुराग नहीं लग पाया। प्रदीप के पिता खटकड़ गांव में मजदूरी करते हैं । प्रदीप कुमार ऑटो चलाता था। आज दोपहर अपने भाइयों के साथ यमुना नदी पर नहाने के लिए पहुंचा था नहाते वक्त लापरवाही के चलते युवक यमुना में डूब गया।

आपको बता दे दो दिन पहले भी यमुना नदी में चार दोस्त एक साथ नहाने के लिए आए थे जिनमें से दो युवकों की दर्दनाक यमुना में डूबने से मौत हो चुकी थी । कल दोनों ही युवकों का शव यमुना नदी से बरामद किया गया था और आज फिर लापरवाही के चलते आज एक और युवक यमुना की गहराई में समा गया। जिसे ढूंढने के लिए पिछले कई घंटे से NDRF की तरफ लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है । और अलीपुर थाना पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

रिपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी में शामिल होने मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर पहुंचे WWE दिग्गज जॉन सीना दिखाया अपना सिग्नेचर पोज