जहीर खान बने लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर

28 Aug, 2024
Head office
Share on :
Zaheer Khan LSG |

कोलकाता: लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल की मेगा नीलामी से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना मेंटर नियुक्त किया है। यह नियुक्ति 45 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की आईपीएल में वापसी का प्रतीक है, जो 2018-2022 तक मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे हैं। बुधवार को आरपीएसजी ग्रुप मुख्यालय में इसका औपचारिक अनावरण किया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, “जहीर को टीम मेंटर नियुक्त किया गया है और अनावरण आज बाद में होगा।” जहीर इस भूमिका में गौतम गंभीर की जगह लेंगे, जिन्होंने पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर के रूप में काम किया था और 2024 में आईपीएल खिताब जीतने में उनकी मदद की थी। गंभीर अब भारतीय टीम के मुख्य कोच हैं।

मुंबई इंडियंस में, जहीर ने वैश्विक विकास प्रमुख की भूमिका निभाने से पहले क्रिकेट के निदेशक के रूप में काम किया। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल के जाने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के पास फिलहाल कोई गेंदबाजी कोच नहीं है। जहीर ऑफ सीजन के दौरान स्काउटिंग और खिलाड़ी-विकास कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

अपने कोचिंग करियर से पहले, जहीर ने मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेला। 10 सीजन में, जहीर ने 100 मैचों में 102 विकेट लिए, जिसमें उनकी इकॉनमी रेट 7.58 थी। आईपीएल में उनकी आखिरी उपस्थिति 2017 में थी, जब उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी की थी।

लखनऊ सुपर जायंट्स के पास जस्टिन लैंगर मुख्य कोच हैं, जो पिछले आईपीएल से पहले एंडी फ्लावर की जगह लेंगे, जबकि वह अपने डिप्टी लांस क्लूजनर और एडम वोजेस के साथ काम करना जारी रखेंगे।

Tags : #ZaheerKhan #LSG #IPL2025 #Mentor #CricketNews #IndianCricket

News
More stories
राजनीतिक विज्ञापनों के लिए एमसीएमसी समिति की मंजूरी अनिवार्य