अंग्रेजों के खिलाफ लड़ी थी कांग्रेस, हम डरने वाले नहीं हैं: खड़गे

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 4 नवंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को भाजपा सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुये कहा कि पार्टी ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और उन्हें भारत छोड़ने पर मजबूर किया; वह डरने वाली नहीं है।

एक्स पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा, ”चुनाव के दौरान ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स का दुरुपयोग करना और कांग्रेस को धमकाना मोदी सरकार का काम है।

“लेकिन इसी कांग्रेस ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और उन्हें भारत छोड़ने पर मजबूर किया, तो फिर मोदी और शाह क्या चीज हैं।”

उनकी टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को एक बयान में दावा किया कि फोरेंसिक विश्लेषण और ‘कैश कूरियर’ द्वारा दिए गए बयान से “चौंकाने वाले आरोप” सामने आये हैं – महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को अब तक लगभग 508 करोड़ रुपये भुगतान किया है, और यह “जांच का विषय है”।

ईडी ने यह भी दावा किया कि उसने कूरियर से 5.39 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं, जिसकी पहचान उसने असीम दास के रूप में की है।

ईडी द्वारा हाल ही में महादेव ऐप मामले में एक आरोप पत्र दायर किया गया था जिसमें मुख्य प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल सहित कुल 14 आरोपियों को नामित किया गया था।

छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को मतदान होना है। मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

–आईएएनएस

एकेजे

News
More stories
जातीय सर्वे की पंचायत वार रिपोर्ट विधानसभा में पेश करे सरकार : सुशील मोदी