अमेरिका में चाकू मारे गए भारतीय छात्र के परिवार ने मांगी मदद, तेलंगाना सरकार ने दिया आश्वासन

01 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

हैदराबाद, 1 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के इंडियाना राज्य में एक जिम में चाकू मारे गए तेलंगाना के छात्र के परिवार ने मदद मांगी है, इसके बाद राज्य सरकार ने सहायता का आश्वासन दिया है।

वलपराइसो यूनिवर्सिटी में एमएस की पढ़ाई कर रहे पुचा वरुण राज (24) को जिम में एक हमलावर ने चाकू मार दिया।

पीड़ित तेलंगाना के खम्मम शहर का रहने वाला है और उसे मंदिर में चाकू मारा गया था। उन्हें ब्रेनस्टेम में चोट लगी और उन्हें फोर्ट वेन के लूथरन अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत बेहद गंभीर बताई गई।

वरुण राज के पिता राममूर्ति ने कहा कि उन्हें सूचना मिली कि जब वह जिम से घर लौट रहे थे, तो उन पर हमला किया गया। वरुण राज एमएस कर रहे थे और उन्होंने अंशकालिक नौकरी भी कर ली थी।

महबुबाबाद जिले में शिक्षक के रूप में काम करने वाले राममूर्ति ने परिवहन मंत्री पी. अजय कुमार से मुलाकात की और अपने बेटे के लिए सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार के लिए मदद का अनुरोध किया।

मदद के अनुरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए, एनआरआई मामलों के राज्य मंत्री के.टी. रामा राव ने कहा कि सरकार भारतीय दूतावास और तेलंगाना एनआरआई दोस्तों की मदद से वरुण को समर्थन देने की पूरी कोशिश करेगी।

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एक सार्वजनिक जिम में 24 वर्षीय व्यक्ति ने भारतीय छात्र पर यह सोचकर हमला किया कि वह उसकी “हत्या” करने जा रहा है।

द टाइम्स ऑफ नॉर्थवेस्ट इंडियाना की रिपोर्ट के अनुसार, जॉर्डन एंड्रेड को रविवार सुबह इंडियाना के वालपराइसो शहर में प्लैनेट फिटनेस क्लब के मसाज रूम में वरुण के सिर में चाकू मारने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

एंड्रेड ने वालपराइसो पुलिस को बताया कि “किसी” ने उसे बताया कि वरुण “डरावना” और “धमकी देने वाला” है और उसे डर है कि वह “उसकी हत्या” कर देगा।

चोट की गंभीरता के कारण वरुण को फोर्ट वेन अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर है।

एंड्रेड पोर्टर काउंटी जेल में बंद है और उस पर हत्या के प्रयास और गंभीर मारपीट का आरोप लगाया गया है।

पुलिस ने कहा कि वे जिम के मसाज चेयर रूम में गए और दो कुर्सियों में से एक पर बड़ी मात्रा में खून और काउंटर पर एक फोल्डिंग चाकू पाया, जो कथित तौर पर एंड्रेड का था।

उन्होंने वरुण को सिर पर चोट के साथ मसाज कुर्सी पर बैठा पाया।

पुलिस ने कहा, “एंड्रेड ने वरूण को अपने लिए खतरा समझकर वार किया।”

–आईएएनएस

सीबीटी

News
More stories
केनरा बैंक धोखाधड़ी: ईडी की चार्जशीट में गोयल, पत्नी व कंपनी के नाम शामिल