इलाज के लिए मिस्र में प्रतिदिन 40-50 घायल गज़ावासी आते हैं : मंत्री

05 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

काहिरा, 5 नवंबर (आईएएनएस) : मिस्र के स्वास्थ्य मंत्री खालिद अब्देल-गफ्फार ने कहा है कि 1 नवंबर से मिस्र को गाजा से प्रतिदिन औसतन 40 से 50 घायल फिलिस्तीनी इलाज के लिए आ रहे हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने उत्तरी सिनाई प्रांत के अल-अरिश अस्पताल में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, सभी मरीज राफा क्रॉसिंग से दाखिल हुए और उनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर थी।

उन्होंने कहा, “कम से कम 60 प्रतिशत घायल बच्चे और महिलाएं थीं, इनमें से कुछ ने अपने अंग खो दिए, इसके अलावा सिर, आंखों और फेफड़ों में छर्रे लगने से चोटें भी आईं।”

उन्होंने कहा कि उत्तरी सिनाई प्रांत के अस्पताल घायल फिलिस्तीनियों को लेने के लिए तैयार हैं, उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर कुछ मामलों को पोर्ट सईद, इस्माइलिया और काहिरा प्रांतों के अस्पतालों में स्थानांतरित किया जाएगा।

अब्देल-गफ्फार ने बताया कि राफा क्रॉसिंग के पास और प्रांत के अन्य हिस्सों में लगभग 150 एम्बुलेंस खड़ी हैं।

1 नवंबर को, मिस्र ने पहली बार राफा क्रॉसिंग के माध्यम से घायल गाजावासियों को प्राप्त करना शुरू किया, क्योंकि इज़राइल फिलिस्तीनी क्षेत्र पर घातक बमबारी कर रहा है।

शनिवार को फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, गाजा पट्टी पर इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 9,488 तक पहुंच गई है और 23 हजार घायल हुए हैं।

–आईएएनएस

सीबीटी

News
More stories
इजरायली ड्रोन ने गाजा में हमास नेता के घर पर किया हमला