उत्तरी गाजा में हमास की रक्षा पंक्तियां लगातार ढह रही : आईडीएफ

02 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

येरूसलम, 2 नवंबर (आईएएनएस)। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने गुरुवार को दावा किया कि उत्तरी गाजा में हमास आतंकवादी समूह की रक्षा पंक्तियां ‘ध्वस्त’ होती जा रही हैं। वे दक्षिण में पीछे हट रहे हैं।

सीएनएन ने आईडीएफ के प्रवक्ता डेनियल हगारी के एक बयान के हवाले से कहा, “आईडीएफ गाजा सिटी क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है, हमास के आतंकवादियों के साथ आमने-सामने की लड़ाई कर रहा है।”

उन्होंने कहा, “हमारे फाइटर्स गाजा पट्टी के उत्तर में हमास की रक्षा पंक्तियों को ध्वस्त कर रहे हैं और केंद्रीय क्षेत्रों पर नियंत्रण कर रहे हैं।”

डेनियल हगारी ने आगे दावा किया कि हर टकराव में इजरायली सेना का अपर हैंड है। हम गतिविधि को तेज़ करना जारी रखे हैं, निर्धारित लक्ष्यों के अनुसार आगे बढ़े हैं। लड़ाई हमारी योजना के अनुसार आगे बढ़ रही है।

प्रवक्ता के दावे आईडीएफ द्वारा शुक्रवार को गाजा में “जमीनी अभियान का विस्तार” करने की घोषणा के बाद आए हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एक अलग बयान में, इज़रायली सेना ने निरंतर लड़ाई में हमास की ओर से दर्जनों लोगों के मारे जाने का भी दावा किया।

आईडीएफ ने कहा कि हमास ने इजरायली बलों पर टैंक रोधी मिसाइलें दागीं, विस्फोटक विस्फोट किए और हथगोले फेंके। लेकिन उसने तोपखाने की आग, टैंक की आग, एक हेलीकॉप्टर से हवाई हमले और एक नौसेना नाव से मिसाइल हमले का जवाब दिया।

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी

News
More stories
भीमा कोरेगांव केस : सुप्रीम कोर्ट में प्रोफेसर शोमा सेन की अंतरिम जमानत पर सुनवाई टली