तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी हुए कांग्रेस में शामिल

02 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 2 नवंबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बी.के. रवि गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने कुछ महीने पहले वोलंटरी रिटायरमेंट ली थी।

दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य सैयद नसीर हुसैन ने कहा, “रवि हमारी पार्टी में शामिल हो गए हैं। वह पहले तमिलनाडु पुलिस के डीजीपी थे और उन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए रिटायरमेंट ली है।”

उन्होंने कहा कि रवि के परिवार का भी कांग्रेस से मजबूत जुड़ाव है। उनके पिता, स्वर्गीय तुल मोहन राम, एक स्वतंत्रता सेनानी और 1962 से 1977 तक तीन बार लोकसभा सांसद रहे और 1957 से 1962 तक कांग्रेस के विधायक भी रहे।

हुसैन ने कहा कि 1989 में रवि भारतीय पुलिस सेवा में शामिल हुए और 1998-99 में बोस्निया गृह युद्ध के बाद संयुक्त राष्ट्र शांति सेना (यूएनपीकेएफ) में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

उन्होंने कहा, “भारतीय पुलिस सेवा में 33 वर्षों के करियर के साथ, उन्होंने पुलिस महानिदेशक, सतर्कता, टीएनईबी और तमिलनाडु में अग्निशमन और बचाव सेवाओं के निदेशक सहित कई महत्वपूर्ण भूमिकाओं में कार्य किया। बिहार के मूल निवासी, रवि सहरसा जिले के रहने वाले हैं और रविदास समुदाय से हैं।”

रवि को पार्टी में शामिल कराने के बाद हुसैन ने बेरोजगारी के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब देश में बेरोजगारी दर 10 फीसदी के पार है।

सरकार पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि मंदी और महंगाई के बीच मोदी सरकार ने ‘रोजगार मेला’ लगाया है जो करोड़ों युवाओं को दर-दर भटकने को मजबूर कर रहा है।

–आईएएनएस

एसकेपी

News
More stories
झारखंड के पूर्वी सिंहभूम में 36 घंटे में करंट से दो हाथियों की मौत