दिल्ली पुलिस ने डकैती की योजना बना रहे 11 अपराधियों को धरा

03 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 3 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में एक आभूषण की दुकान को लूटने की योजना बना रहे 11 अपराधियों को दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुुलिस ने उनके कब्‍जेे से दो राइफल, एक डबल बैरल बंदूक, तीन बंदूकें, देशी पिस्तौल और गोलियां बरामद की हैं।

आरोपियों की पहचान हरियाणा निवासी संजय कुमार, विजेंद्र जाट, विजय सिंह गुर्जर, जगत ठाकुर, जितेंद्र कुमार, रामकेश, सौरभ, परमवीर नेहरा, महिपाल पंवर, अमित जाट और सुमित अंतिल के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार उन्हें 29 अक्टूबर को विशेष सूचना मिली थी कि रात 11 बजे अपराधियों का एक समूह आभूषण की दुकानों में सशस्त्र डकैती करने के इरादे से अपने सहयोगियों से मिलने के लिए दीनपुर एक्सटेंशन में नई मस्जिद के पास इकट्ठा होगा।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम. हर्ष वर्धन ने कहा कि अपराधियों को अपराध को अंजाम देने से पहले पकड़ने के लिए इलाके में एक पुलिस टीम तैनात की गई थी।

डीसीपी ने कहा कि बाद के ऑपरेशन में सभी 11 आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ करने पर आरोपियों ने आभूषण की दुकानों में डकैती की योजना बनाना स्वीकार किया।

अधिकारी ने कहा, “तलाशी लेने पर, पुलिस ने उनके तीन वाहनों से दो राइफल, एक डबल बैरल बंदूक, तीन देशी पिस्तौल और सात जिंदा कारतूस बरामद किए।”

पुलिस की यह कार्रवाई एक महीने से अधिक समय बाद हुई, जब एक 31 वर्षीय व्यक्ति ने जंगपुरा में एक आभूषण की दुकान में घुसकर 20 करोड़ रुपये से अधिक के सोने और हीरे के आभूषण लूट लिए और अगले दिन भागने से पहले 15 घंटे तक दुकान के अंदर छिपा रहा। बाद में आरोपी को छत्तीसगढ़ के एक गांव से गिरफ्तार कर लिया गया।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

News
More stories
बद्रीनाथ धाम समेत उंचाई वाले इलाकों में हुई बर्फबारी