निफ्टी को उच्च स्तर पर प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा

31 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय शेयर बाजारों ने अक्टूबर के आखिरी दिन की शुरुआत 19,200-19,250 के महत्वपूर्ण क्षेत्र में की। प्रोग्रेसिव शेयर्स के निदेशक आदित्य गग्गर ने मंगलवार को कहा कि सुबह के कारोबार में ही, सूचकांक ने अपने सभी लाभ मिटा दिए और सीमित दायरे में बना रहा।

मध्य सत्र में सुधार लंबे समय तक नहीं चला क्योंकि विशेष रूप से बैंकों में बिकवाली के एक और दौर ने सूचकांक को काफी नीचे खींच लिया और 61.30 अंकों की हानि के साथ 19,079.60 पर बंद हुआ।

रियल्टी शीर्ष प्रदर्शन करने वाला रहा, उसके बाद मीडिया का स्थान रहा, गग्गर ने कहा कि दूसरी ओर, ऑटो और फार्मा पिछड़े हुए थे।

बोनांज़ा पोर्टफोलियो में रिसर्च एनालिस्ट वैभव विदवानी ने कहा, रियलिटी वह सेक्टर था, जिसने मंगलवार को 1.27 फीसदी की बढ़त के साथ बेहतर प्रदर्शन किया। निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी पीएसयू बैंक दो सेक्टर थे, जो क्रमश: 0.16 फीसदी और 0.14 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ दिन के अंत में बंद हुए।

निफ्टी पर एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, टाइटन कंपनी, एचडीएफसी लाइफ, कोटक महिंद्रा बैंक, एशियन पेंट्स और सन फार्मा टॉप गेनर रहे, जबकि एमएंडएम, आयशर मोटर्स, एलटीआईमाइंडट्री और ओएनजीसी टॉप लूजर में रहे।

एलकेपी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी और डेरिवेटिव विश्लेषक कुणाल शाह ने कहा कि निफ्टी इंडेक्स को गैप-अप ओपनिंग के बाद चुनौती का सामना करना पड़ा, उच्च स्तर पर मजबूत प्रतिरोध का सामना करना पड़ा और दिन के उच्च स्तर को पार करने में असफल रहा।

वर्तमान में, सूचकांक 18,900 और 19,250 की एक विस्तृत सीमा के भीतर कारोबार कर रहा है और किसी भी दिशा में ब्रेकआउट से ट्रेंडिंग चालें शुरू होने की संभावना है। व्यापक रुझान नकारात्मक बना हुआ है, और केवल 19,300 से ऊपर का समापन ही तेजी की प्रवृत्ति को फिर से शुरू होने का संकेत देगा।

–आईएएनएस

एबीएम

News
More stories
चीनी विशेषता वाले समाजवादी महिला विकास रास्ते पर आगे बढ़ें : शी चिनफिंग