पीएम मोदी ने सुनक को कार्यालय में एक वर्ष पूरा करने पर बधाई दी, इजरायल-हमास संघर्ष पर की चर्चा

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 4 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूके पीएम ऋषि सुनक को कार्यालय में एक वर्ष पूरा करने पर बधाई दी और इजरायल-हमास संघर्ष पर विचारों का आदान-प्रदान किया। इसके अलावा उन्होंने आतंकवाद और नागरिक जीवन के नुकसान पर गहरी चिंता व्यक्त की।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार को फोन कॉल के दौरान नेताओं ने व्यापार, निवेश, उभरती प्रौद्योगिकी, रक्षा, सुरक्षा, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों सहित द्विपक्षीय व्यापक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

बयान में कहा गया कि उन्होंने पारस्परिक रूप से लाभप्रद मुक्त व्यापार समझौते के शीघ्र समापन के लिए की जा रही प्रगति का स्वागत किया।

मंत्रालय ने कहा, “पीएम मोदी और पीएम सुनक ने पश्चिम एशिया क्षेत्र के विकास, इजरायल और हमास के बीच संघर्ष पर विचारों का आदान-प्रदान किया। दोनों नेताओं ने आतंकवाद, बिगड़ती सुरक्षा स्थिति और नागरिक जीवन की हानि पर गहरी चिंता जताई।”

आगे कहा कि वे क्षेत्रीय शांति, सुरक्षा, स्थिरता और निरंतर मानवीय सहायता की आवश्यकता पर सहमत हुए। दोनों नेता संपर्क में बने रहने पर सहमत हुए और दीपावली के उत्सव के अवसर पर शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

News
More stories
बेंगलुरु की हवा-पानी की गुणवत्ता दिल्ली जितनी खराब : विशेषज्ञ