फिल्म निर्माता करण जौहर ने कहा, मेरे पिताजी मेरे भगवान हैं

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

मुंबई, 4 नवंबर (आईएएनएस)। ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ सीजन 10 के ग्रैंड फिनाले में जज पैनल में शामिल फिल्म निर्माता करण जौहर ने अपनी 25 साल की शोबिज यात्रा को याद किया। उन्‍होंने अपने दिवंगत पिता और निर्माता यश जौहर को श्रद्धांजलि दी। करण ने कहा कि उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया है, यह सब उनकी सद्भावना और आशीर्वाद के कारण है।

इस सप्ताह के अंत में प्रतिभा आधारित रियलिटी शो ‘हुनर का विश्व कप’ नामक एक महाकाव्य ग्रैंड फिनाले के साथ उच्च स्तर पर समाप्त होगा।

पहले जैसा दृश्य जीवंत करते हुए शीर्ष छह फाइनलिस्ट अबूझमाड़ मलखंब अकादमी, महिला बैंड, गोल्डन गर्ल्स, ज़ीरो डिग्री, राग फ्यूजन और द एआरटी इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को जीतने के लिए आखिरी बार इस मंच पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।

ग्रैंड फिनाले में करण जौहर, किरण खेर, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और बादशाह के साथ जज पैनल में शामिल होंगे। शीर्ष छह फाइनलिस्ट करण जौहर का जश्न मनाएंगे, जिन्होंने पिछले 25 वर्षों से जादुई क्षणों और प्यारे पात्रों वाले अपने सिनेमा से सभी का मनोरंजन किया है।

‘कभी खुशी कभी गम’ के निर्देशक ने कहा, ”मुझे नहीं पता कि मैंने 25 साल कैसे बिताए। मुझे हमेशा लगता है कि जब मेरे पिता इंडस्ट्री में आए तो उन्हें कितना प्यार और सम्मान मिला और उन्होंने कई फिल्में बनाईं। लेकिन, मैंने सोचा था कि उस समय उन्हें जो सफलता मिलनी चाहिए थी, वह नहीं मिली।”

उन्होंने कहा, “जब मेरी पहली फिल्म रिलीज हुई, तो पहली बार मुझे ऐसा लगा जैसे पूरी इंडस्ट्री एक साथ आई हो और प्रार्थना की हो कि यह फिल्म मेरे पिता की खातिर चले। उन्हें हमें छोड़े हुए 19 साल हो गए हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मेरे साथ जो कुछ भी हुआ है, जो कुछ भी मैंने पाया है, जो भी मैंने हासिल किया है, वह सब उनकी सद्भावना और उनके आशीर्वाद के कारण है। मैं हमेशा कहता हूं, जब आप माता-पिता को खो देते हैं, तो आपको एक भगवान मिलता है। मुझे लगता है कि वह मेरे भगवान हैं।”

आगे कहा, “जब भी मैं कठिन समय से गुजरता हूं, मुझे लगता है कि वह मुझे ताकत देते हैं। मैं उनकी यादों को पाकर बहुत भाग्यशाली हूं और मैं अपनी मां को पाकर भी बहुत भाग्यशाली हूं, जिनकी अभी भी मेरे जीवन में इतनी मजबूत उपस्थिति है। उन्होंने मेरे बच्चों के पालन-पोषण में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। मैं अभी बहुत भावुक हूं।”

अपनी भावनाओं को आगे व्यक्त करते हुए करण जौहर ने कहा, “मैंने कई शो जज किए हैं, और आज यहां आने का मतलब सिर्फ दिखाने से कहीं ज्यादा है। इस शो से बहुत सारी भावनाएं जुड़ी हुई हैं। इस शो की प्रतिष्ठा और सुंदरता किरण जी की वजह से है।

उन्‍होंने कहा, जब मैं किरण जी के साथ पिछले सीजन में जजों में से एक था तो मुझे लगा कि यह रियलिटी शो जजिंग में मेरे लिए एक प्रशिक्षण मैदान था। किरण जी ने न केवल अपने बड़े दिल से बल्कि अपने अद्भुत व्यक्तित्व से भी हमें बहुत कुछ सिखाया। जब भी कोई स्टंट होता है तो उनका साड़ी का पल्लू उठाने का तरीका, उनकी हर अदा मेरे दिल को भावनाओं से भर देती है।

करण ने आगे साझा किया, “जब भी मैं अपनी मां के साथ बैठता हूं, जो शो की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं, वह हमेशा ध्यान देती हैं कि किरण जी ने कौन सी साड़ी पहनी है, और विवरण के बारे में उत्साहित हो जाती हैं। यह मुझे पागल कर देता है जब वह बिल्कुल वही आभूषण मांगती है जो किरण जी ने एपिसोड में पहने थे, जबकि मैं सोचता हूं कि किरण जी इतने सुंदर आभूषण क्यों पहनती हैं।”

पिछले सीजन के फाइनलिस्ट, ऋषभ चतुवेर्दी और इशिता विश्वकर्मा भी फाइनलिस्टों को प्रोत्साहित करने के लिए मंच की शोभा बढ़ाएंगे।

‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ का ग्रैंड फिनाले शनिवार और रविवार को सोनी पर प्रसारित होगा।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

News
More stories
एफआईआई की बिकवाली जारी रहने की संभावना नहीं