मिशेल मार्श इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए ‘वापस आ रहे हैं’: मार्कस स्टोइनिस

02 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

अहमदाबाद, 2 नवंबर (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने खुलासा किया कि उनके साथी ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने व्यक्तिगत कारणों से घर लौटने से पहले अपने विदाई संदेश में कहा था कि वह 2023 पुरुष वनडे विश्व कप जीतने के लिए वापस आएंगे।

मार्श को निजी कारणों से पर्थ के लिए उड़ान भरने के बाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में भाग लेने से बाहर कर दिया गया है, टूर्नामेंट में उनकी वापसी के लिए कोई समयसीमा नहीं है।

इंग्लैंड से भिड़ने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है क्योंकि टीम के साथ गोल्फ डे सत्र के दौरान चोट लगने के बाद ग्लेन मैक्सवेल शनिवार के मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

“उनका एक पारिवारिक मुद्दा चल रहा है और जैसा कि हम सभी जानते हैं, परिवार बहुत महत्वपूर्ण है, वास्तव में सबसे महत्वपूर्ण (चीज)। वह सही काम कर रहा है और वह घर जा रहा है और वह उन लोगों से मिल रहा है जिनसे उसे मिलना चाहिए। मुझे लगता है कि उसके वापस आने की एक समयसीमा है, लेकिन मुझे यकीन है कि उसे घर पर जो करने की ज़रूरत है वह करेगा और फिर वापस आ जाएगा।”

“उसने मुझे कल रात एक संदेश भेजा था, ‘मैं कुछ समय के लिए घर पर रहूंगा और फिर इस विश्व कप को जीतने के लिए वापस आऊंगा’ तो मुझे लगता है कि यह उसकी मानसिकता को दर्शाता है। आप उसे मैदान के बाहर याद करते हैं – उनकी ऊर्जा और टीम के चारों ओर उनके व्यक्तित्व के संदर्भ में, हम उन्हें मैदान पर बहुत याद करेंगे – लेकिन आप काफी हद तक देख सकते हैं कि टीम की लाइन-अप (उनके बिना) कैसी होगी।”

स्टोइनिस के हवाले से कहा गया, “मैंने उससे मजाक में कहा था कि वह अब मुझे ओवर पास कर देता है – और इसके लिए धन्यवाद। आप जानते हैं कि बेस कवर हो गए हैं, लेकिन हमें उसकी कमी खलेगी और वह जल्द ही वापस आएगा।”

स्टोइनिस खुद पिछले महीने से हैमस्ट्रिंग, क्वाड और पिंडली की तकलीफ से प्रभावित हैं और अब इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में वापसी पर जोर दे रहे हैं। “मुझसे इस बारे में बात की गई है कि शायद वहां बहुत ज्यादा ट्रेनिंग हो रही है। यह सिर्फ ट्रेनिंग का हिस्सा है, खासकर यहां भारत में।”

“आपको हर समय सुविधाएं मिली हैं, आपके पास नेट गेंदबाज हैं, यह इस बात का हिस्सा है कि मैं आईपीएल में कैसे प्रशिक्षण लेता था, जिससे मुझे बहुत मदद मिली है। यह कुछ चीजों का मिश्रण है, साथ ही शायद थोड़ा सा भी। बस इसका आनंद ले रहा हूं। (चोटें) अधिक निराशाजनक हैं, लेकिन सौभाग्य से, मैं अब उस उम्र में हूं जहां मैं उनमें से कुछ से निपट चुका हूं।”

उन्होंने कहा,”कुछ चीजें चल रही हैं। यह सबसे आसान अभियान नहीं रहा है और हम पहले दो मैच खोने से लेकर अब शीर्ष चार में बैठे हैं। यह हमेशा अच्छा लगता है जब आप फाइनल की ओर बढ़ते हैं और लड़के टीम में वापस आना शुरू करते हैं हमने इसे पिछले गेम में हेडी के साथ देखा था, इसलिए यह हमारा गुप्त हथियार हो सकता है।”

–आईएएनएस

आरआर

News
More stories
जन्मदिन की बधाई देने मन्नत के बाहर उमड़े फैंस, शाहरुख खान बोले- 'मैं तो आपके प्यार के ही सपने देखता हूं'