श्रीलंका को 302 रनों से रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

02 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

मुंबई, 2 नवंबर (आईएएनएस)। भारत ने क्रिकेट वर्ल्ड कप में श्रीलंका को जीत के लिए 358 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 19.4 ओवर में 55 रन पर सिमट गई और भारत ने 302 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया। यह भारत की वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे बड़ी जीत है। साथ ही वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया की बादशाहत श्रीलंका के खिलाफ कायम रही। पहले भारतीय बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। फिर, भारतीय गेंदबाजों ने भी अपना जादू बिखेरा।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 357 रन बनाए। जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 19.4 ओवर में 55 रन पर ऑलआउट कर दिया।

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए और अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा। मोहम्मद सिराज ने भी 3 विकेट चटकाए। जबकि, जसप्रीत बुमराह और जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (92), स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (88) और मध्य क्रम के श्रेयस अय्यर (82) शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद अपने-अपने शतक से चूक गए। लेकिन, भारत ने उनकी बेहतरीन पारियों से श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में गुरुवार को 50 ओवर में 8 विकेट पर 357 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

News
More stories
वनप्लस ने इस त्योहारी सीजन में आपके और आपके प्रियजनों के लिए नवीनतम ऑफर का अनावरण किया