सुदर्शन पटनायक ने रेत पर आकृति बनाकर विराट कोहली को जन्मदिन की बधाई दी

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

भुवनेश्वर, 4 नवंबर (आईएएनएस)। प्रसिद्ध रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के जन्मदिन के अवसर पर शनिवार को ओडिशा के पुरी समुद्र तट की रेत पर उनकी आकृति बनाई।

क्रिकेटर विराट कोहली रविवार (5 नवंबर) को अपना 35वां जन्मदिन मनाएंगे। सुदर्शन ने ईडन गार्डन की प्रतिकृति के अंदर विराट कोहली की 7 फीट ऊंची रेत की मूर्ति बनाई। उन्होंने 35 रेत के बल्ले भी बनाए हैं और कुछ गेंदें भी लगाई हैं।

पटनायक ने इसमें करीब 5 टन रेत का इस्तेमाल किया। इस मूर्तिकला को पूरा करने के लिए उनके रेत कला संस्थान के छात्रों ने उनका साथ दिया।

सुदर्शन पटनायक ने कहा, ”मैं अपनी मूर्ति के माध्यम से विराट कोहली को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं देता हूं और विश्‍व कप के लिए पूरी क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं देता हूं।”

पद्म पुरस्कार विजेता रेत कलाकार ने दुनियाभर में 65 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय रेत ला प्रतियोगिताओं और समारोहों में हिस्सा लिया है और देश के लिए कई पुरस्कार जीते हैं।

वह हमेशा अपनी रेत कला के माध्यम से जागरूकता फैलाने की कोशिश करते हैं। उन्होंने बाघ बचाओ, पर्यावरण बचाओ, आतंकवाद रोको, ग्लोबल वार्मिंग रोको, कोविड 19 आदि जागरूकता संबंधी मूर्तियां भी बनाईं हैं।

–आईएएनएस

एफजेड/एसजीके

News
More stories
नौसेना अधिकारियों जैसी वर्दी पहनकर इंस्टाग्राम पर महिलाओं से धोखाधड़ी के आरोप में 2 गिरफ्तार